विन्टेज कार ड्राइव के जरिए वैक्सीन को लेकर किया जागरुक

गुरुग्राम। हर साल वेलेंटाइन डे के मौके पर पूरे माहौल में खुशियां और उत्साह फेला रहता है। इसी रोमांच को और बढ़ाते हुए रविवार, 14 फरवरी को “पहले चाय” ने अपनी एक नई पहल के तहत गुरुग्राम की सड़कों पर एक शानदार “विंटेज कार ड्राइव“ का आयोजन किया गया। इस कार रैली ने सड़कों पर मौजूद लोगों को अपने जगह पर जमे रहने के लिए मजबूर कर दिया। इस शो स्टॉपर प्रोग्राम का आयोजक पहले चाय, गुरुग्राम स्थित एक स्टार्टअप है जिसने इस रैली का आयोजन एचएमसीआई के सहयोग से किया था। इस रैली का मुख्य उद्देश्य देश में जारी टीकाकरण अभियान के बारे में जागरूकता पैदा करना था ताकि लोगों को सचेत और सुरक्षित रहने और टीकाकरण करवाने के लिए आगे आने का संदेश देना है।

इस विंटेज कार रैली को छतरपुर फार्म, नई दिल्ली से झंडी दिखाकर रवाना किया और ये वहां से से होगर सुशांत लोक, गुरुग्राम स्थित पहले चाय आउटेल पर आकर समाप्त हुई।

कार ड्राइव में “21 विंटेज कारें और विंटेज बाइक“ शामिल थी, जो कि कई क्षेत्रों से आई जानी मानी हस्तियों द्वारा ड्राइव की गईं। कई प्रख्यात हस्तियों डॉ. विक्रम सिंह और डॉ. रेणु यादव, डायरेक्टर्स, आरवी हेल्थकेयर सुपर स्पेशियलिटी हाॅस्पिटल और विंटेज कार कलेक्टर्स जैसे श्री दिलजीत टाइटस अपनी 1957 शेवर्ले बेलएयर, श्री एस.बी. जट्टी अपनी 1965 फोर्ड मस्टैंग और श्री सैम शाहनी अपनी 1932 फोर्ड बी एंड अन्य अपनी अपनी विंटेज कारों को चलाते हुए ड्राइव में शामिल हुए।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्री अनिल राव, सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी और एडवाइजर, पब्लिक सेफ्टी, ग्रीवेंसज, गुड गवर्नेंस और ओवरआॅल इंचार्ज, सीएम विंडो, हरियाणा थे।

विंटेज कार ड्राइव के आयोजन पर प्रतिक्रिया देते हुए श्रीमती संजना मोहन, डायरेक्टर, पहले चाय ने कहा कि “यह विंटेज कार ड्राइव, जो कि अपने दौर की बेहद शानदार और समृद्ध ऑटोमोटिव को दिखाती थी, एक जागरूकता पहल थी जिसका उद्देश्य टीकाकरण के लाभों को उजागर करना था और इसका उद्देश्य कोरोना को लेकर सतर्क रहना, सुरक्षित रहना है। साथ ही आम लोगों को टीकाकरण के लिए जाने के लिए प्रेरित किया गया है जो कि राष्ट्र को इस महामारी से बाहर निकालने में काफी अधिक महत्वपूर्ण है।“

इस अवसर पर उपस्थित डॉ. विक्रम सिंह, डायेक्टर, आरवी हेल्थकेयर सुपर स्पेशियलिटी हाॅस्पिटल ने कहा कि “भारतीय के तौर पर हमें 28 दिनों में 80 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीनेशन प्रदान करने पर गर्व है। यह विंटेज कार ड्राइव प्रतिभागियों से संपूर्ण समर्थन मिलने के चलते संभव हुआ है और वे लगातार पूरे उत्साह से इसमें शामिल हुए हैं। इस जागरूकता पहल से सरकार के टीकाकरण अभियान को नया समर्थन मिलेगा।“

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here