कोरोना की जंग में सोशल मीडिया हुआ इस मां-बेटी का मुरीद

नई दिल्ली। कोरोना संकट को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर हर कोई अपनी भूमिका निभा रहा है. मोदी सरकार पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस तथा इस्पात मंत्रालय का जिम्मा संभाल रहे धर्मेंद्र प्रधान का परिवार भी कोरोना की जंग को मजबूत कर रहा है. धर्मेंद्र प्रधान की पत्नी मृदुला और बेटी जरूरतमंदों के लिए घर पर ही मास्क बना रही हैं. ऐसा कर एक तरफ उन्होंने लॉकडाउन की अवधि में कुछ नया और सकारात्मक करने का संदेश दिया वहीं देश के सामने आए संकट के इस हालात में लोगों को जरूरतमंदों की मदद के लिए सामने आने का भी संदेश दिया है.

वैसे आपको बता दें कि धर्मेंद्र प्रधान की पत्नी मृदुला मूल रूप से हिमाचल प्रदेश की रहने वाली हैं. वह अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जरिए छात्र राजनीति में सक्रिय रही हैं. बाद में उन्होंने सामाजिक सरोकार पर केंद्रित वकालत भी की. बताया जाता है कि इसी दौरान एक कार्यक्रम में उनकी मुलाकात धर्मेंद्र प्रधान से हुई. साहित्य और संस्कृति में मृदुला प्रधान को किस कदर लगाव है इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकती हैं कि उन्हें लगभग 6 से अधिक भाषाएं आती हैं.

हालांकि फिलहाल वह सक्रिय राजनीति से दूर हैं, लेकिन ओडिसा के लोगों की मदद के लिए वह आज भी तत्पर रहती हैं. वहीं बात करें यदि उनकी बेटी नैमिषा प्रधान की तो वह ओडिया की प्रसिद्ध लोक नृत्यांगना हैं. वह लोक कलाओं से जुड़े कई बड़े मंच पर अपनी प्रस्तुति दे चुकी हैं. धर्मेंद्र प्रधान ने जैसे ही अपनी पत्नी और बेटी द्वारा मास्क बनाए जाने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा की,लोगों ने उनके इस प्रयास की खुले दिल से तारीफ की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here